ये है विश्व के 3 ऐसे देश, जिनसे पाकिस्तान डरता है, नंबर 2 पाकिस्तान का सबसे बडा दुश्मन !!

102

नमस्कार दोस्तों…आज के इस आर्टिकल में हम आप को बताने जा रहे है कि पाकिस्तान किन वो तीन ऐसे देश है जिस से वो डरता है। क्योंकि नंबर 1 से तो सबसे बाद की दुश्मनी पाकिस्तान की हुई है।पाकिस्तान के बारे में आप अच्छी तरह से जानते ही होंगे कि हर देश इससे छिडता है। क्योंकि आतंकवाद की उत्पति हुई है पाकिस्तान से।

 

इसलिए कोई भी देश पाकिस्तान की मदद नहीं करता है। मात्र कुछ ही देश ऐसे है। जो पाकिस्तान की मदद कर देते है। बता दें कि पाकिस्तान आतंक की वजह से बहुत ही बदनाम है।

क्योंकि इसकी वजह से आतंकवाद के हमले कई देशों पर हो चूके है। जिस की वजह से कई लाखों लोगों की जाने चली गई है। तो आइए जानते है इन 3 देशों के बारे में जिन से पाकिस्तान डरता है।

(1) अमेरिका
बता दें कि अमेरिका एक ऐसा देश है कि जिस से दुनिया के सारे देश दबते है। इस की एक वजह ये है कि ये सबसे शक्तिशाली देशों में से एक है। इसी कारण से पाकिस्तान को ये हमेंशा से डर सताता है।

अमेरिका इन परमाणु हथियारों की वजह से पाकिस्तान को हमेंशा से सावधान रहते को कहता है औऱ हमेंशा से धमकाता रहता है।

(2) इजरायल
बता दें कि इजरायल देश पाकिस्तान को बिल्कुल भी पसंद नहीं करता और इस देश में कोई पाकिस्तानी नहीं आ सकता। क्योंकि इजरायल देश ने पाकिस्तान को अपने देश में आने की अनुमति नहीं दी है। क्योंकि शुरुआत से ही इजरायल पाकिस्तान का सबसे बडा दुश्मन है।

और भारत से बहुत ही घनिष्ठ मित्रता है। दोनों हाथ मिलाकर साथ साथ चलते है। क्योंकि इजरायल अपनी सैन्य ताकात के लिए बहोत मजबूत माना जाता है। इसलिए पाकिस्तान इजरायल देश से बहुत डरता है।

(3) भारत
भारत औऱ पाकिस्तान के संबंध आप अच्छी तरह से जानते ही होंगे कि क्योंकि ये दोनों एक दूसरे के कट्टर दुश्मन है। औऱ पाकिस्तान भी हमेंशा से बारत से जलता आया है। भारत देश में हर धर्म के लोग निवास करते है। ये बात पाकिस्तान को अच्छी नहीं लगती।

भारत देश की सैन्य ताकात भी बहोत मजबूत है। इसलिए पाकिस्तान बहोत डरता है बारत से। क्योंकि पाकिस्तान की सैन्य शक्ति भारत के आगे एक पल के लिए भी नहीं टिक सकती।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here