जानें जब अजीत डोभाल पाकिस्तान में पकड़े गए तो उन्होनें क्या किया !!

222

नमस्कार दोस्तों…आज हम आप को महान देशभक्त और सुरक्षा सलाहाकार अजीत डोभाल के बारे में बात करेंगे। अजीत डोभाल एक ऐसे जासूस थे। जो पाकिस्तान में 7 वर्ष रहे थे। एक गुप्तचर देश के लिए महान भूमिका अदा करता है।

 

यह भूमिका बहोत ही अतुलनीय होती है। अजीत डोभाल आज देश के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहाकार है। बता दें कि डोभाल जी पाकिस्तान में पूरे 7 वर्ष तक मुसलमान बनकर रहे थे। उन्होंने इस दौरान कई महत्वपूर्ण जानकारियां देश को उपलब्ध करवाई थी।

आप को बता दें कि एक बार एक साक्षात्कार में उनसे पूछा गया कि आप इतने वर्ष पाकिस्तान में रहे क्या आपको कभी अति असहज स्थिति का भी सामना करना पड़ा, या आप पकड़े गए हो और या आपका भेद खुल गया हो। तो आइये जानते हैं अजीत जी ने इस विषय में क्या बताया ?

अजीत डोभाल जी ने उत्तर दिया कि एक बार जब लाहौर की मस्जिद से वो बाहर निकले तो मस्जिद में एक शख्स ने उनसे पूछा कि मुझे लगता है तुम हिंदू हो क्योंकि तुम्हारे कान छिदे हुए हैं।

उस व्यक्ति ने आगे कहा तुम्‍हारा यहाँ ऐसे घूमना ठीक नहीं है प्लास्टिक सर्जरी करवा लो नहीं तो मुसीबत में पड़ जाओगे। उस व्यक्ति ने आगे बताया कि वह भी हिंदू है। उसके परिवार वालों को पाकिस्तानियों ने मार दिया था।

वह आदमी अपने आप को सुरक्षित रखने के लिए मुसलमान बनकर रह रहा था। उस आदमी ने अजीत डोभाल को भगवान शिव और दुर्गा की तस्वीर भी दिखाई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here