खुदाई करते वक्त जमीन से आ रही थी टन-टम की आवाजें, मिट्टी हटाई तो दिखा ऐसा नजारा !!

328

नमस्कार दोस्तों….आज हम आप को इस आर्टिकल में एक ऐसी घटना के बारे में बताने जा रहे है। जिस के बारे में जानकर आप हैरान हो जाएंगे। बता दें कि यह मामला स्पेन के टॉमोरेस सिटी का एक पार्क है। जहां पर पाइप लाइन का काम चल रहा था।

 

इस के लिए वहां पर खुदाई का काम चल रहा था। अचानक खुदाई के वक्त जमीन के अंदर किसी ठोस चीज होने की आशंका हुई। इसलिए उन लोगों ने उस जगह को खोदा फिर खोदते वक्त वहां के कुछ चीजें मिली।

जो बहुत प्राचीन समय की लग रही थी। जिससे भी इन चीजों को देखा गया वह हैरान रह गया। तो आइए जानते है कि खुदाई के समय मिली उन चीजों के बारे में।

वहां के मजदूरों ने जिस चीज को जमीन से निकाला था। उस जानकारी के अनुसार वो चीजें कोई मामूली नहीं थी। बल्कि बहुत ही कींमती खजाना था। यह उन मजदूरों के हाथ में लगा तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। और सारे मजदूरों बहुत ही खुश और प्रसन्न हो गए।

मीडिया के रिपोर्ट के अनुसार खुदाई के वक्त जमीन के अंदर से लगभग 19 मटके मिले थे। जिन में हजारों की संख्या में सिक्के मिले थे। 19 मटके पूरी तरह से सिक्कों से भरे हुए थे। यह सिक्के चांदी और तांबे के धातु से बने हुए थे।

यह बहुत ही प्राचीन समय के थे। लेकिन जब इन मिले हुए सिक्कों का इतिहास जाना गया तो इन सिक्कों की हकीकत सामने आई। जिस पर यकीन करना काफी मुश्किल हो रहा था। इन सिक्कों की हकीकत के बारे में हम आप को बताते है।

दरअसल जो सिक्के जमीन के अंदर से खुदाई के वक्त मिले थे। वह 1600 साल पुराने थे। एक रिपोर्ट के अनुसार इन सिक्कों का चलन चौथी शताब्दी में रोमन काल में होता था।

इन सिक्कों मिले हुए सिक्कों की किंमत हजार करोड रुपए थी। जमीन के नीचे मिले 19 मटकों में से एक 10 स्थिति काफी अच्छी थी।

लेकिन 9 मटकों की स्थिति थोडी खराब थी। इन मजदूरों को जो सिक्कों से भरे मटके मिले थे। उनका वजन 600 किलो था। जब यह खुदाई हो रही थी। तो जमीन के अंदर से ये 19 मटके मिले थे। एक समय खुशी की जैसे लहर आ ही गयी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here