एक ऐसा अय्याश राजा जिसने अपनी बहन के साथ बनाये थे संबंध, और पत्नी को नग्न…..!!

353

नमस्कार दोस्तों…आप ने बचपन में दादी-नानी से राजा और रानीओं की कहानियां तो सुनी ही होगी। ये कहानियां सभी को बहेद पसंद हुआ करती थी। लेकिन आज हम आप को इस आर्टिकल में एक ऐसे राजा की क्रूरता की कहानी के बारे में बताने जा रहे है। जिसे सुनकर आप को रोंगटे खडे जाएंगे। इस राजा के क्रूरता के किस्से के बारे में जानकर आप चौंक जाएंगे।

 

यहां हम इस आर्टिकल में जिस क्रूर राजा की बात कर रहे है। उनका नाम गायस जूलियस सीजर जर्मेनिकस, यानि कालिगुला। कालिगुला रोम का तीसरा सम्राट था। क्रूरता इतनी कि कुछ लोग तो उसे पागल कहते थे, क्योंकि कालिगुला जो काम करता था वो एक सामान्य इंसान सोच भी नहीं सकता।

बता दें कि जानने जानने वाले बताते हैं कि कद काठी में लंबा और पतला सा दिखने वाला कालिगुला अपने अजीबोगरीब हुक्म को लेकर चर्चा में आया। कालिगुला का बेहद मजबूत शरीर, अंदर की ओर धंसी आंखे एक अजीबोगरीब वजह थी। जिसके चलते लोग उसकी तुलना बकरी से किया करते थे। यही वजह थी कि वह अपने सामने बकरी का जिक्र नहीं सुन सकता था।

आप को बता दें कि कालिगुला को ये भी नहीं पसंद नहीं था कि उसके साम्राज्य में किसी का मज़बूत बाल हो। अगर कालिगुला को कोई मज़बूत बालों वाला नजर आ जाता था तो उसके बाल शेव कर देने का आदेश दे दिया जाता था।

बहन से कालिगुला के नाजायज संबध
कालिगुला को लेकर इस तरह की बातें भी कही जाती है कि जब कालिगुला किशोरावस्था में था तो वो अपनी पर-दादी के साथ रहा करता था। इसी दौरान उसका अपनी बहन जूलिया ड्रूसिला के साथ शारीरिक संबंध भी बन गया था। उसने हमेशा अपनी बहनों के प्रति बहुत प्यार दिखाया, खासकर जूलिया के लिए। बताया जाता है कि जूलिया की मौत के बाद कालिबुला ने रोम के वीनस मंदिर में अपनी बहन की मूर्ति तक लगवाई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here