बेटी के नाम पर आज भरें ये फार्म..21 साल की होने पर बेटी को मिलेंगे 77 लाख 99 हजार रुपए

3231

नमस्कार दोस्तों….आप को बता दें कि आप की बेटी की शादी से पहले ही करोडपति बन सकती है। यानी जब तक आप की बेटी की शादी होगी। तब तक आप गाडी और बंगले का इंतजाम कर सकते है।

बता दें कि इस के लिए आप को अपनी बेटी के नाम से सुकन्य समृद्धि अकाउंट खुलवाना होगा। आप सुकन्या समृद्धि अकाउंट में अपने नजदीकी पोस्ट ऑफिस या बैंक में खुलवा सकते है। इस स्कीम में निवेश करने पर आप को टैक्स छूट भी मिलेगी।

आप को बता दें कि आप अपनी बेटी के नाम से सुकन्या समृद्धि अकाउंट में 14 साल तक निवेश कर सकते है। बेटी की उम्र 21 साल होने पर यह अकाउंट मैच्योर होता है। हालांकि इस अकाउंट में जमा रकम पर बेटी की शादी होने की व्याज मिलता रहता है।

उदाहरण के लिए अगर आप अपनी 1 साल की बेटी के नाम से सुकन्या समृद्धि अकाउंट खुलवाते है। और 14 साल तक हर माह 12,500 रुपए निवेश करते है तो मौजूदा ब्याज दर के हिसाब से आप की बेटी जब 21 साल की होती है तो उसके अकाउंट में कुल 77,99,280 रुपए हो जाएंगे।

अगर आप की बेटी की शादी 25 साल तक की उम्र तक नहीं होती है। तो इसी रकम पर ब्याज मिलता रहेगा। और 25 साल की उम्र में उसके अकाउंट में 1 करोड रुपए से अधिक हो जाएंगे।

आप 14 साल में सुकन्या समृद्धि अकाउंट में कुल 21 लाख रुपए निवेश करेंगे और आप की बेटी को 1 करोड से रुपए से भी अधिक अमाउंट मिलेगा।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बता दें कि मौजूदा समय में सुकन्या समृद्धि स्कीम में सालाना 8.5 फीसदी ब्याज मिल रहा है। केंद्र सरकार हर तीन माह पर इस स्कीम पर मिलने वाले ब्याज की समीक्षा करती रहती है।

कोई भी व्यक्ति सुकन्या समृद्धि अकाउंट में एक साल में अधिकतम 1.5 लाख रुपए तक निवेश कर सकता है। 1 साल से 10 साल तक की उम्र की बेटी के नाम पर ही सुकन्या समृद्धि अकाउंट खोला जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here