सिर्फ 6 दिन तक रोज रात को खाये 1 लौंग, फिर होगा ऐसा कमाल की चौंक जायेंगे आप

274

हमारा आयुर्वेद अपने आप में ही गुणों का सबसे बड़ा भण्डार है और कहते है कि इसके प्रभाव से बड़ी बड़ी तकलीफे यूँ दूर हो जाती है जो चीज अंगरेजी दवाईयों से ठीक हो पानी संभव नही हो पाती है वो आपको आयुर्वेद से मिल जाती है

इसके छोटे मोटे घरेलू नुस्खो से मिलनी संभव हो पाती है और ये बात हकीकत है प्रमाणित की जा चुकी बात है जिस पर यकीन तो करना ही होगा और आज हम आपको बताने वाले लौंग के फायदे जो आयुर्वेद में बताये गये है और इसके फायदे जानकर के आप लौंग का इस्तेमाल करना जरुर शुरू कर देंगे तो चलिए फिर शुरू करते है बिना किसी तरह की देर किये

लौंग का सबसे बढ़िया फायदा तो ये है कि इससे आपका रक्त प्रवाह अच्छा हो जाता है और आपका खून पहले के मुकाबले कई ज्यादा साफ़ रहने लग जाता है जिससे दिल की बीमारियों का खतरा भी टालता है।

\

लौंग काफी गर्म होता है और ये शरीर को भी गर्मी प्रदान करता है जिससे आप दुसरे के मुकाबले सर्दी सहन करने की अधिक क्षमता प्राप्त कर लेते है।

लौंग से खून का प्रवाह आपके जननांगो में भी तेज होता ही है इससे आपकी बेड पर परफॉरमेंस भी सुधरती है और आपकी पत्नी आपसे संतुष्ट रहती है।

कई लोगो के साथ दिक्कत होती है कि उनके हाथ बड़े कांपते है और वो भी बिना किसी वजह के तो उन लोगो को लौंग खा लेना चाहिए इससे उन्हें इस तकलीफ में कुछ राहत जरुर मिल सकती है।

लौंग को कफ नाशक भी बताया गया है, लौंग के इस्तेमाल से शरीर में पड़ने वाली कफ की ताश तो खत्म होती ही है और साथ ही साथ अगर आपको सर्दी जुकाम लगा हो तो आपको और भी ज्यादा फायदा होता है।

लौंग के बारे में कहा जाता है कि ये आपके पाचन एन्जाइम्स को भी उत्प्रेरित करने का काम करता हिया जिससे कि आपका खाना पहले की तुलना में और भी ज्यादा जल्दी से पचता है।

सावधानी- अक्सर लोग अति अति में ज्यादा लौंग खा लेते है लेकिन ऐसा कभी भी नही करे अगर आप ज्यादा लौंग खाते है तो इससे आपके पेट में जलन जैसी समस्याएँ पैदा हो सकती है तो इसलिए लौंग का उपयोग सीमित मात्रा में ही करे लेकिन करे जरुर इसके फायदे एक बार तो लोगो के सामने आने ही चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here