लोकसभा चुनाव पर सट्टा बाजार का शुरुआती भाव , बीजेपी और कांग्रेस को इतनी सीटें मिलने का भाव

277

नमस्कार दोस्तों…आप तो जानते ही होंगे कि इस समय पूरे देश मे राजनीति का माहोल है। और अभी हाल में ही 5 राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में तीन राज्यों में कोंग्रेस ने अपना परचम लहाराया है।

आप को बता दें कि कुछ दिनों बाद देश में लोकसभा चुनाव होने जा रहे है। ऐसे में लोकसभा चुनावों की आहट के साथ देश में राजनीतिक गतिविधियों के बीच सट्टा बाजार ने अपना आंकलन आरंभ कर दिया है।

पूरे देशभर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए बनाम विपक्षी दलों के नेतृत्व विहीन महागठबंधन की चुनावी गतिविधियां जोर पकडने लगी है। आरोप-प्रत्यारोप के दौर में चुनावी सट्टा बाजार ने अपने पत्ते खोल दिए है।

आप को बता दें कि राजस्थान में चुनावी सट्टे का गढ माने जाने वाले सीकर ने सट्टेबाजों ने अपनी सट्टे अंकित करने की बुक के पहले पन्ने पर भाजपा की पहल दर्शा दी है। सट्टे के कारोबारियों ने आगामी लोकसभा चुनावों का पहला सट्टा भाजपा के दोहरे शतक के साथ आरंभ किया है।

सट्टेबाजों ने बताया कि सट्टा बाजार में भारतीय जनता पार्टी को 198 से 200 लोकसभा सीटों पर बराबरी का भाव खेला गया है। सट्टे बाजार के एकमात्र इस भाव के अलावा महागठबंधन की कोंग्रेस सहित अन्य किसी भा राजनीतिक दल की सीटों के भाव नहीं खोले गए है।

बता दें कि सटोरिये मान रहे है कि लोकसभा 2019 में भारतीय जनता पार्टी की दो सौ सीटों पर जीत लगभग तय है। भाजपा की दो सौ सीट की जीत पर सट्टा लगाने वाले को सट्टा बाजार में बराबर का भुगतान किया जाना सुनिश्चित किया गया है।

ऐसे में आप को बता दें कि सटोरियों का कहना है कि भारत निर्चाचन आयोग की और से चुनावों की घोषणा के बाद भाजपा की बढत की संभावना नजर आ रही है। इसी के चलते सट्टे के वर्तमान में खोले गए भावों में गिरावट होगी। जिस का हमें अच्छा लाभ मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here