माया और अखिलेश के गठबंधन के बाद सामने आया इंडिया टीवी का सर्वे,बीजेपी को मिलेगी इतनी सीट…

1578

नमस्कार दोस्तों…आप तो जानते ही होंगे कि इस समय पूरे देश में राजनीति का माहोल है। अभी हाल में ही 5 राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में तीन राज्यों में कोंग्रेस ने अपना परचम लहराया है।

बता दें कि मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ में कोंग्रेस ने पार्टी ने अपनी सरकार बनाई है। सभी पार्टियां आने वाले लोकसभा चुनाव 2019 की तैयारियां में जूट गए है। हर पार्टी एक दूसरे पर आरोप लगा रही है। ऐसे में आरोप प्रत्यारोप का दौर चल रहा है।

आप को जानकारी के लिए बता दें कि इस समय हर व्यक्ति का दिमाग में केवल यही एक सवाल है कि अगर लोकसभा चुनाव होते है। तो कौन सी पार्टी लोकसभा चुनाव जीतेगी। और कौन प्रधानमंत्री बनेगा।

इन्हीं सभी सवालों के मद्देनजर इंडिया टीवी ने अभी हाल में ही एक सर्वे करवाया है। अब मायावती और अखिलेश यादव ने भी गठबंधन का एलान कर दिया है।

इंडियी टीवी औऱ सीएनेक्स के सर्वे के आधार पर अगर अभी देश में लोकसभा चुनाव हो जाते है तो 543 लोकसभा सीटों में एनडीए को 245, यूपीए को 146 और अन्य 152 पर अन्य लोगों का झंडा लहराएगा।

इन सर्वे के आधार पर देखा जाए तो 2019 में बीजेपी फिर से नंबर 1 पार्टी बनेगी। लेकिन इस बार बीजेपी सत्ता से दीर ही दिख रही है। और शायद सर्वे के मुताबिक उसे 211 सीटें मिल सकती है।

माना जा रहा है कि कोंग्रेस इस बार पिछली बार से बेहतर प्रदर्शन कर सकती है। लेकिन बसपा और सपा के गठबंधन से भाजपा को फायदा हो सकता है। इ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here