बीजेपी सरकार ने कर दी तोहफों की बरसात, कर दी इस योजना की शुरुवात, अब डायरेक्ट खातो में आयेगे हर महीने इतने पैसे

362

नमस्कार दोस्तों…आप को बता दें कि मोदी सरकार देशवासियों के लिए आए दिन कुछ ना कुछ ऐसे तोहफे दे रही है।

जिस से देश की जनता में चारो तरफ खुशी की लहर दौड गयी है। फिर वो चाहे सवर्ण आरक्षण हो या फिर किसानों के लिए गए महत्वपूर्ण फैंसले।

आज कल देश में 2014 में हुए लोकसभा चुनावों की तरह ही मोदी मोदी गूंज रहा है। अभी एक और बडी खबर आ रही है।

जिसे जानकर हर किसी के चेहरे पर एक अलग ही मुस्कान खिली दिखाई दे रही है। आइए इस खबर के बारे में विस्तार से जानते है।

आप को बता दें कि यह खबर आसाम से आ रही है। जहां सीएम सर्वानंद ने समाज कल्याण विभाग की योजना दीनदयाल दिव्यांगजन पेंशन योजना की शुरुआत कर दी है।

जिस से राज्य के 1,15,111 दिव्यांगों लाभान्वित होगे, इस योजना के अनुसार अब आसाम में दिव्यांग जनों को पेंशन के रूप में 1 हजार रूपये हर महीने दिए जायेगे।

बता दें कि सीएम सर्वानंद सोनोवाल ने ये भी कहा हैं की दिव्यांग खुद को अकेला ना समझे राज्य सरकार उसके साथ हर कदम पर खड़ी हैं। और दिव्यांग भी अब अपने लिए या समाज की सेवा के लिए मजबूत हो।

इसके लिए निरंतर कार्य कर रही हैं। उन्होंने ये भी कहा की इस दीनदयाल दिव्यांग पेशन योजना से दिव्यंगो को ना केवल सर उठाकर जीने का अवसर मिलेगा। बल्कि वह किसी पर अब बोझ भी नही बनेगे और खुद्दारी से अपना जीवन व्यतीत करेंगे।

इतना ही नही आसाम के सीएम सोनोवाल जी ने एक और जबर्दस्त घोषणा की हैं। उन्होंने कहा की अब उनकी सकरार कई विभागों में दिव्यांगो के लिए 800 से ज्यादा पदों पर नियुक्ति के लिए विज्ञापन प्रकाशित करने जा रही हैं।

सोनोवाल ने कह की दिव्यांग बेहद प्रतिभाशाली हैं लिहाजा उनको मौका मिलना ही चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here