गरीब किसान को खुदाई करते समय मिल गया खजाना,पर जब सच्चाई पता चली तो किसान की आँखों से बहने लगे आंसू

580

नमस्कार दोस्तों…हमें कई बार ऐसी घटना सुनने को मिलती है कि आज वहां पर किसी व्यक्ति को गडा हुआ धन प्राप्त हुआ है। इसी तरह आज हम आप को एक ऐसी जानकारी देंगे जो आप के होश उडा देगा।

ऐसा माना जाता है कि सोना पाना भी खराब माना गया है। और सोना खोना भी खराब माना गया है। अगर आप को कहीं सोना मिल जाता है। और आप उसे ले लेते हो। फिर वहीं सोना आपसे कहीं खो दिया जाता है। तो आप पागल हो जाता है। तो आइए इसी से जूडी खबर के बारे में विस्तार से जानते है।

आप को बता दें कि यह खबर मध्यप्रदेश जिले के रायपुर गांव में एक किसान से जूडी है। वह अपने खेत में काम कर रहा था। तबी अचानक से उसके हल से कोई चीज जमीन के अंदर टकराई फिर किसान ने उस जगह पर तुरंत खुदाई चालू कर दी।

उसे उस जगह से खजाना प्राप्त हो गया। फिर क्या था किस्मत ने इस किसान का ऐसा साथ दिया कि किसान की खुशी का कोई ठिकाना नहीं था। हम आप को बता दें कि उस जमीन के अंदर एक मटकी मिली।

जिस में बहुत सारा सोना और कुछ भगवान की मूर्तियां थी। फिर किसान ने यह घटना की सारी जानकारी गांव वालों के दे दी। पुलिस भी मौके पर पहुंच गयी और उसने तुरंत जांच शुरु कर दी।

जांच के बाद पुलिस ने उस खजाने को जप्त कर लिया। यदि ऐसा कोई खजाना किसी को मिलता है तो वह सरकार की संपत्ति मानी जाती है। उस पर किसी का कोई हक नहीं होता। उस पर जनता और सरकार का हक माना जाता है।

इस पर कोई हक नहीं जता सकता। ये सरकारी संपत्ति मानी जाएगी। इस बयान पूरा गांव पुलिस पर भडक गया। फिर गांव वालों ने कहा है कि पहले पता तो किजीए की यह मिला हुआ धन असली है या नकली।

फिर उस खजाने की जांच शुरु हो गयी। जांच के बाद पता चला कि यह खजाना बिल्कुल नकली है। तुरंत सभी गांव वालों के चेहरे उतर गए। और वे सोचने लगे कि किस्मत चमकते चमकते अंधेरे में रह गई। और इस घटना से चारों और मजाक का माहोल बन गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here